ठंड से सुरक्षा हेतु मरीजों व जरूरतमंदो को जिला प्रशासन कर रहा गर्म कपड़ों का वितरण

2 Min Read
  •   जिला चिकित्सालय में मरीजों को कराया गया कंबल उपलब्ध

दिनेश साहू
सूरजपुर: सूरजपुर जिले में जनसहभागिता के साथ जनजीवन में सुधार लाने कलेक्टर दीपक सोनी के प्रयास सफलता की ओर अग्रसर हैं। कलेक्टर द्वारा आर्थिक रूप से पिछड़े एवम् गरीब तबके के लोगों के सहयोग के लिए रेड क्रॉस सोसायटी को जिले में जाग्रत कर सक्रिय किया और आज इस सोसाइटी के द्वारा जनहित में कई कार्यों को किया जा रहा है। ठंड की अधिकता को देखते हुए कलेक्टर के निर्देशन में रेड क्रॉस सोसायटी द्वारा गरीबों को ठंड से सुरक्षा देने कई तरह के कार्य किए जा रहे है जिसमें रात को जगह-जगह अलाव की व्यवस्था करना एवम् गर्म कपड़ों का वितरण शामिल है।

इसी क्रम में जिला चिकित्सालय में भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी सूरजपुर द्वारा आकस्मिक चिकित्सा कक्ष में मरीजों के लिए कम्बल उपलब्ध कराया गया जिससे बिते दिवस में केतका के खम्हरिया एंव नेवरा से आये दुर्घटनाग्रस्त मरीज सुरजभान एंव मनीष कुमार को तत्काल कम्बल देकर ठंड से राहत प्रदान की गई। इसके साथ ही रैन बसेरा में जरूरतमंदों को कम्बल प्रदाय किया गया।
इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ आर0एस0 सिंह जिला चिकित्सालय सलाहकार दिनेश गुप्ता, मिशन समन्वयक शहरी आजीविका मिशन नगर पालिका सूरजपुर संजीव तिवारी, भूपेंद्र एवं रेड क्रॉस सोसायटी के उपाध्यक्ष रजनीश गर्ग एवं रेड क्रॉस सोसाइटी प्रभारी लक्ष्मण धारी उपस्थित थे।

Share This Article
Leave a comment